• विरोध प्रदर्शनों के बीच पद्मावत रिलीज

    नई दिल्ली: विवादों से घिरी फिल्म 'पद्मावत' सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज देश भर के सिनेमाघरों मे रिलीज हो गई है. फिल्म की रिलीज से पहले ही देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरु हो गए हैं. करणी सेना ने धमकी दी है कि वह फिल्म रिलीज नहीं होने देगी. आगजनी और पथराव की वारदातें करणी सेना कई दिनों से कर रही है.​

    • पटना में भी पद्मावत नहीं रिलीज होगी. विरोध से डरे हुए हैं पटना के थियेटर मालिकों ने अपने हाथ खड़े कर लिए हैं. हालांकि बिहार के बाकी शहरों में ये फिलम रिलीज़ हो रही है.
    • रिलीज के खिलाफ बढ़ते हिंसक प्रदर्शनों के बीच मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसके सदस्य इस फिल्म का प्रदर्शन राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में नहीं करेंगे. राजपूत संगठनों और अन्य तत्वों की तरफ से इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मॉल में तोड़फोड़ किये जाने, वाहनों को जलाये जाने और फिल्म की रिलीज को रोकने की कोशिश के तहत थियेटर मालिकों और आम लोगों को खुली चेतावनी दिये जाने के बाद संघ ने यह निर्णय किया है. यह एसोसिएशन भारत के 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्सों के मालिकों का प्रतिनिधित्व करता है.
    • मंगलवार को गुजरात में हुई आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद बुधवार को हरियाणा, यूपी और राजस्थान में भी कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए. उपद्रवियों ने कई सड़कों पर जाम लगा दिया और बसों में आग लगा दी. मध्य प्रदेश में भी करणी सेना ने विरोध-प्रदर्शन किया.
    • प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जमकर आगजनी की. दिल्ली-जयपुर हाइवे को भी जाम कर दिया गया. लोगों ने गुरुग्राम के सोहना रोड पर भी प्रदर्शन किया और पत्थरबाजी की. उन्होंने इस दौरान एक बस को आग के हवाले कर दिया. हरियाणा के यमुनानगर से भी हंगामे की खबरें हैं. यहां एक सिनेमाहॉल के बाहर करणी सेना ने बवाल किया.
    • करणी सेना के डर से गुरुग्राम के कई स्कूल आज और कल बंद रहेंगे.  कल गुरुग्राम के जीडी गोयनका स्कूल की बस पर करणी सेना के गुंडों ने हमला किया था. इसके बाद ही इन स्कूलों ने बंद का फैसला लिया है.

    No comments