• लोकमान्य तिलक इंजीनियरिंग कालेज में हिंदी साहित्य मंच का भव्य शुभारंभ

    नई मुम्बई : हिंदी दिवस के अवसर पर हाल ही में लोकमान्य तिलक इंजीनियरिग कालेज के मुख्य सभागार में महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा हिंदी साहित्य मंच के भव्य समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ विवेक सुन्नपवार ने की । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मुम्बई विश्व विद्यालय के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ करुणाशंकर उपाध्याय जी की मौजूदगी सराहनीय रही वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार श्री अरुण उपाध्याय जी वरिष्ठ पत्रकार श्री सुरेंद्र मिश्र जी वरिष्ठ पत्रकार ओमप्रकाश तिवारी जी के वक्तव्यो से महाविद्यालय के विद्यार्थियों को हिंदी साहित्य और उपयोगिता की गूढ़ जानकारी प्राप्त हुई। कार्यक्रम में महाविद्यालय के डीन डॉ विवेक यकुण्डी जी का भाषण विद्यार्थोयो के लिए प्रेरणा स्रोत बना। महाविद्यालय में हिंदी साहित्य मंच की आधारशिला रखने का श्रेय विभाग प्रमुख श्री सत्यप्रकाश तिवारी ने डॉ कविता धनवाड़े मैडम ,डॉ कृष्णा सिंघल और प्रो नीरज कुमार को दिया।

    सत्यप्रकाश तिवारी जी के मार्ग दर्शन में मंच के विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष श्री अंकुश तिवारी , सचिव विशाल विश्वकर्मा,आदर्श पांडेय कोषाध्यक्ष,सत्यम पाठक,  सलाहकार शुुुभम यादव, कार्यकारी प्रभारी जागृति होलानी(माहेश्वरी),तथा उनके सहयोगी निशीगन्धा सकपाल , शिवांगी गौतम , नीरज चौबे, शहीम शेख तथा अन्य विद्यार्थियों ने हिंदी भाषा की विभिन्न विधाओं में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
    भारत मे हिंदी भाषा को इतना प्यार दुलार इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों द्वारा दिया जाना देश मे हिंदी के उज्वल भविष्य को दर्शाता है। कार्यक्रम के अंत मे मंच के विभाग प्रमुख श्री सत्यप्रकाश तिवारी ने सबका आभार व्यक्त करते हुए हिंदी को देश की कोने कोने की भाषा बताया उन्होंने कहा-
    जनगण मन की भाषा है हिंदी।
    भारत की अभिलासा है हिंदी।। 

    No comments