• उत्तरांचल महासंघ ने किया महिला सम्मान दिवस का आयोजन


    मुंबई : उत्तरांचल महासंघ मुम्बई द्वारा  शनिवार को महिला सम्मान दिवस का आयोजन भाण्डुप के सहयाद्री स्कूल प्रांगण में शानदार ढंग से किया गया।समारोह में   मुख्यअतिथि के रूप में भाजपा नेत्री डॉ कांता नलावडे ,सम्माननीय अतिथि के रूप में श्रीमती चारुशीला समजीसकर ,तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में  श्रीमती कल्पना बताशे उपस्थित थीं |  हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी महिलाओं ने बखूबी पूरे प्रोग्राम की  रूपरेखा  तैयार की व संचालन किया। 

    इस बार खास बात ये थी कि महासंघ ने महाराष्ट्र की पॉच ऐसी महिलाओं का सम्मान किया जिन्होंने समाज में बहुत सकारात्मक भूमिका निभाई है। साथ ही प्रवासी उत्तराखंडी समाज के करीब 450 लोग इस प्रोग्राम में सभी जगहों से आये। महासंघ उत्तराखंड के गॉवों  में महिला सशक्तीकरण,  स्वरोजगार व गरीब असहाय बच्चों की शिक्षा के लिये निरंतर काम करता आया है। महासंघ के सेक्रेटरी श्री कैलाश चन्द  के अनुसार महासंघ ने इस साल करीब 32 बच्चों जिनमे ज़्यादातर कन्याएं हैं के पूरे साल की फीस, कांपी-किताबें, यूनिफार्म इत्यादि के लिए 3500 से 7000/- की राशि दी है जो कि ज्यादातर जूनियर कॉलेज व डिग्री कॉलेज में पढाई करते हैं। साथ ही उन्हें निरंतर प्रोत्साहन भी मिलता है। इस वर्ष महासंघ मुम्बई व आस पास के कुछ ऐसे ही बच्चों की शिक्षा के लिये प्रयास करेगा ।

    महासंघ के कल के प्रोग्राम का संचालन कुसुमलता गुंसाई जी के कुशल संचालन में हुआ। महासंघ की अध्यक्षा आनन्दी गैरोला जी ने सभी का दिल से आभार जताया। उन्होने ये भी बताया कि महासंघ कुछ गिनीचुनी संस्थाओं में से है जो 80जी पंजीकृत है व महासंघ में जो भी फंड आता है उसका लेखा जोखा हर साल दिया जाता है व ज्यादा से ज्यादा फंड शिक्षा,  स्वरोजगार व महिलाओं के सशक्तीकरण पर  खर्च होता है।  इस अवसर श्री भूपेश गोनियाल तथा श्रीमती ऊषा गोनियाल समेत  बड़ीसंख्या में गणमान्य व्यक्ति व् महिलाएं उपस्थित थी | जल्द ही महासंघ कैरियर गाइडेंस सेमिनार भी करने जा रहा है जिसकी सूचना जल्दी ही दी जायेगी।

    No comments