• कैंसर के आयुर्वेदिक उपचार पर डोम्बिवली में कार्यशाला

                                                                (डॉ. श्रीकान्त गावडे)

    मुंबई : श्री विश्वआयुर्वेद अकादमी द्वारा आगामी ३० और ३१ मार्च २०१८ को सुबह ११ बजे से दोपहर १ बजे तक डोम्बिवली पश्चिम में कैंसर की बीमारी और उसके आयुर्वेदिक उपचार के विषय में एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. यह जानकारी देते हुए अकादमी के संचालक और सुप्रसिद्ध आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. श्रीकान्त गावडे ने बताया कि इस कार्यशाला में पेशेंट को कैंसर की बीमारी के बारे में पूरी जानकारी दी जाती है और आयुर्वेद के तत्वों के आधार पर उसके उपचार का भी ज्ञान कराया जाता है. ग़ौरतलब है कि डॉ. गावडे नियमित रूप से पार्किंसंस, माईग्रेन ,कैंसर, आँखों के रोग, वर्टिगो, मोटापा, स्पाइनल डिसार्डर, इनफर्टिलिटी तथा आर्थ्राइटिस जैसे तमाम असाध्य रोगों पर कार्यशाला आयोजित करते हैं और लोगों को इन रोगों तथा उनके उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं.

    डॉ गावडे का कहना है कि रोग होने के कारणों की जानकारी होने पर लोग सावधान रहते हैं और वे इन रोगों की चपेट में नहीं आते. उपचार की जानकारी रहने पर वे जल्द ही इन रोगों के शिकंजे से मुक्त हो जाते हैं. 
    डॉ. गावडे का जन्म  २८ मई, १९७९ को पुणे के बारामती में हुआ था. उनके पिता जी का नाम श्री एम.बी. गावडे तथा माताजी का नाम श्री मती कमला गावडे है. डॉ. गावडे की प्राथमिक शिक्षा भुसावल में हुई और डाक्टरी की पढाई उन्होंने उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय से पूरी की.  डॉ गावडे पिछले १७ साल से ठाणे, डोम्बिवली तथा कल्याण में अपना क्लिनिक चलाते हैं तथा ऐसे सेमिनारों का आयोजन कर वे लगातार आयुर्वेद का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. उनकी धर्मपत्नी डॉ. स्मिता गावडे भी जानीमानी आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं. अब तक वे हजारों लोगों को तमाम असाध्य रोगों से मुक्ति दिला चुके हैं. डॉ. गावडे अत्यंत मिलनसार व सेवाभावी  प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं. उनके मधुर व्यवहार से ही रोगियों का मनोबल बढ़ जाता है जो उन्हें निरोगी बनाने में सहायक होता है. इन कार्यशालाओं में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति भागीरथी अपार्टमेंट, शॉप नं.२, अपैक्स होस्पिटल के पास, बादाम गल्ली,गुप्ते रोड, डोम्बिवली पश्चिम अथवा मोबाइल नंबर ९९६७५६७७७० पर संपर्क किया जा सकता है.

    No comments