• कासगंज में जुलूस के दौरान बवाल ,एक की मौत ,कर्फ्यू

    कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर दो समुदाय में बाइक जुलूस के दौरान बवाल हो गया. इस दौरान दोनों ओर से जमकर ईंट-पत्थर चले और फायरिंग हुई. इस घटना में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने कासगंज शहर में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया है. पुलिस पूरे शहर में इसकी घोषणा माइक से कर रही है. घटना में तीन स्कार्पियों समेत आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई है. जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस के दिन शहर के बड्डू नगर मोहल्ले में तिरंगा यात्रा को लेकर दो वर्गों के युवक भिड़ गए थे.

    घटना की जानकारी मिलते ही एटा के बीजेपी सांसद राजवीर सिंह कासगंज पहुंचे. राजवीर सिंह ने कहा, "ये घटना प्री प्लांड है और जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, हम चैन से नहीं बैठेंगे."

    युवकों के बीच कहासुनी, मारपीट के बाद पथराव और फायरिंग भी शुरू हो गई. पथराव में एक युवक को चोट आई है और आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे के करीब एक वर्ग के युवा तीन दर्जन बाइकों पर तिरंगा यात्रा एवं जुलूस निकाल रहे थे. तिरंगा यात्रा का काफिला जब शहर के बड्डू नगर मोहल्ले में पहुंचा तो वहां मौजूद दूसरे वर्ग के युवकों ने किसी बात को लेकर उनका विरोध किया. इसके बाद दोनों वर्गों के युवकों के बीच विवाद शुरू हो गया और मारपीट और पथराव शुरू हो गया.

    मारपीट और पथराव तेज होने की वजह से तिरंगा यात्रा निकाल रहे युवक बाइक छोड़ भाग खड़े हुए. इस दौरान किसी ने दो फायर भी किए. जिससे शहर में तनाव पूर्ण स्थित पैदा हो गई. दो वर्गों के बीच विवाद के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले को शांत करने के प्रयास करने लगे. पथराव में आधा दर्जन वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मथुरा-बरेली हाई वे से गुजर रहा एक ट्रक, दो मैजिक और तीन स्कार्पियो भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. शहर में हुए पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है. पुलिस अधिकारी मौके पर हैं. जनपद के सभी थानों की पुलिस को कासगंज पहुंचने के लिए कहा गया है. पुलिस ने इलाके में शांति बहाल करने के उद्देश्य से धारा 144 भी लगा दी है.

    बवाल के दौरान शहर के बस स्टैंड रोड पर पेट्रोल पंप के बहुत ही नजदीक उपद्रव करने वालों ने कबाड़ में आग लगा दी. जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई. पुलिस फोर्स ने पहुंचकर दमकल बुलाकर आग पर काबू पाया. डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

    No comments