• अमेठी में इस बार भाजपा की हवा - भवानजी

    मुंबई; अमेठी लोकसभा क्षेत्र का हर नागरिक मोदी जी की राष्ट्रवादी नीतियों एवँ विकास कार्यों से बहुत प्रभावित है। और इस बार अमेठी का माहौल पूरी तरह भाजपा के पक्ष में है।

    ये बातें वरिष्ठ भाजपा नेता और मुंबई के पूर्व उप-महापौर बाबू भाई भवान जी ने आज यहाँ कहीं। वे अमेठी से लौट कर मुंबई हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।


    श्री भवान जी ने बताया कि उन्होंने अमेठी लोकसभा क्षेत्र में आने वाले सलोन, तिलोई,जगदीशपुर, गौरीगंज तथा अमेठी विधानसभा क्षेत्रों का चप्पा-चप्पा छान मारा है। इस बार अमेठी भाजपामय है और भाजपा यहाँ 1998 से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करने जा रही है।


    भवानजी ने बताया कि वे उस गाँव में भी गये थे,जहाँ गेहूँ के खेतों में आग लगी थी। उस गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि स्मृति ईरानी पिछला लोकसभा चुनाव हार जाने के बावजूद लगातार पाँच साल से अमेठी आती रही और लोगों के दुख-दर्द में शामिल होती रही हैं।


    आग लगने पर वे स्वयं आग बुझा रही थीं और प्रशासनिक अधिकारियों को भी तुरंत घटनास्थल पर बुला लिया। लेकिन राहुल गांधी आज तक इस गाँव में नहीं आये और अग्निकांड से पीड़ित किसानों का दुख-दर्द नहीं पूछा।


    भवानजी ने बताया कि अमेठी सीट 1980 से कांग्रेस के पास है।इस सीट से जीते हुए गांधी परिवार के सदस्य कांग्रेस के शासनकाल में या तो पीएम रहे अथवा सुपर पीएम रहे।

    लेकिन अमेठी आज भी अपनी बदहाली पर आँसू बहा रहा है। अगर तुलना की जाये तो आज भी अमेठी भारत के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक है।

    उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में सड़कों की दशा दयनीय है और बरोजगारी चरम पर है। सड़क गड्ढे में है या गड्ढे सड़क में हैं इसका पता नहीं चलता। उन्होंने बताया कि मोदी की नीतियों और विकास कार्यों तथा स्मृति ईरानी की मेहनत और उनके मिलनसार व्यवहार से हर अमेठी वासी प्रभावित है। मोदी ने यहाँ के युवाओं में राष्ट्रवाद की लहर पैदा कर दी है।

    आज यहाँ का हर युवा या तो सेना में जाकर राष्ट्र की सेवा करना चाहता है या मोदी के साथ जुड़ कर उन्हीं की तरह देश की सेवा करना चाहता है। यही कारण है कि कांग्रेस को इस बार अमेठी में कार्यकर्ता नहीं मिल रहे हैं।

    भाजपा के हर शिविर जहाँ गुलजार हैं,वहीं कांग्रेस कार्यालयों पर ताले लटक रहे हैं। ऐसा लगता है वहाँ कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली है।

    क्षेत्र में न राहुल ही दिखाई पड़ रहे हैं न ही कांग्रेस कार्यकर्ता नजर आ रहे हैं। भवानजी ने कहा कि पूरे देश में राष्ट्रवाद की लहर चल रही है और मोदी जी इस बार 2014 से भी बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं।

    गौरतलब है कि श्री भवानजी के नेतृत्व में मुंबई के भाजपा नेताओं का एक जत्था पिछले दिनों अमेठी गया था। इस जत्थे ने पूरे लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करके भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया है।

    No comments