• लोकल ट्रेन यात्रियों को राहत देने क लिए सरकार बड़े कदम उठाये -क्षीरसागर



    ठाणे :  सुप्रसिद्ध समाजसेवी और शेतकरी कामगार पार्टी के  ठाणे  जिला सचिव नारायण क्षीरसागर ने  कहा है कि मुंबई और ठाणे में लोकल ट्रेनों की यात्रा आम आदमी के लिए बहुत ही कष्टदायक हो गयी है . यात्रियों को राहत देने के लिए सरकारों को प्राथमिकता के आधार पर बड़े कदम उठाने चाहिए .



     आज यहाँ जारी एक बयान में श्री क्षीरसागर ने कहा कि  यदि सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के लिए सरकारी सेवाओ का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया जाये तो सरकारी सेवाओं के स्तर में रातों रात सुधार आ सकता है .  श्री क्षीरसागर ने  आगे कहाकि आज  ट्रेनों और  सरकारी बसों में यात्रा बहुत दुखदायी है .यदि नेता और अफसर इन साधनों का इस्तेमाल करेंगे तो  उन्हें जनता का दर्द महसूस होगा और उन्हें इन सेवाओं की हकीकत का पता चलेगा . इस तरह से इन सेवाओं के स्तर में सुधार संभव है .
    उन्होंने कहाकि ऐसे कानून बनने चाहिए जिसमें यह व्यवस्था हो कि नेताओ और अधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में ही पढेंगे .यदि इनके बच्चे सरकारी स्कूलों में पढेंगे तो इन स्कूलों में  सारे अत्याधुनिक साधन उपलब्ध हो जायेंगे और सरकारी स्कूलों में किसी तरह की लापरवाही भी नहीं होगी .अधिकारी जब अपने बच्चों के भविष्य की चिंता करेंगे तो  स्कूलों का कायाकल्प अपने आप हो जायेगा और पढाई का स्तर सबसे ऊँचा हो जायेगा .
    उन्होंने कहाकि  इसी प्रकार सरकारी  अस्पतालों की दशा में सुधार तब आयेगा जब लोकप्रतिनिधि, सरकारी अधिकारी और उनके परिजन यहाँ इलाज कराने आयेंगे .


    No comments